चुनाव

कर्नाटक में टिकट पर बवाल को लेकर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान !

क्या कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार सकती है कांग्रेस ?

कर्नाटक कांग्रेस में टिकट को लेकर बवाल मचा हुआ है। पार्टी ने विधानसभा की कुल 224 से 218 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। लेकिन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही, कांग्रेस के अंदरूनी खेमे में टिकट के बंटवारे को लेकर बवाल शुरू हो गया। पार्टी ने नेताओं और उनके समर्थकों के रुख ने पार्टी के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है।

टिकट को लेकर पार्टी में जारी घमासान के बीच कर्नाटक कांग्रेस के सीनियर नेता के. रहमान खान ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी आलाकमान ने राज्य नेतृत्व को लेकर कोई ऐक्शन नहीं लिया, तो चुनाव में पार्टी को शिकस्त झेलनी पड़ सकती है। के रहमान खान यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि ये दुख की बात है कि पार्टी की राज्य यूनिट सभी को साथ लेकर चलने में नाकाम दिखाई दे रही है। नए लोगों को जिम्मेदारियां दी गई हैं, जो ये भी नहीं जानते कि सीनियर लोगों से कैसा बर्ताव करना है और ये हमारी पार्टी की हकीकत है।

इस दौरान रहमान खान ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर जमकर निशाना साधा। सिद्धारमैया पर कांग्रेस नेताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए रहमान खान ने कहा कि, हमारे मुख्यमंत्री जनता दल सेक्युलर यानि जेडीएस से आने वालों को ज्यादा तरजीह देते हैं। ऐसा लगता है कि उनका कांग्रेस के नेताओं से कोई लेना-देना ही नहीं है।

आपको बता दें कि हाल ही में जारी हुई कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जहां चामुंडेश्वरी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं उनके बेटे यतींद्र को वरुणा विधानसभा सीट से टिकट मिला है। इस बार पार्टी के करीब 14 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं, जिसके बाद पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के कई इलाकों में पार्टी दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ भी की।

To Top
Shares