चुनाव

जेडीएस नेता कुमारस्वामी का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप !

कर्नाटक में जारी सत्ता का खेल अपने चरम पर पहुंच चुका है। बीजेपी को सरकार बनाने के बाद कांग्रेस औऱ जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। जिसके बाद कोर्ट ने शनिवार शाम 4 बजे तक येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने का फरमान सुना दिया। बीजेपी के सरकार बनाने से बिफरे जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने अपने पिता और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा से बड़ी अपील की है।

दरअसल बीजेपी विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और देश में लोकतंत्र को ध्वस्त करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता से अनुरोध करता हूं कि वो बीजेपी के खिलाफ सभी दलों के एकजुट होने का आग्रह करें। इस दौरान उन्होंने खुद भी विपक्षी दलों से बीजेपी के खिलाफ लामबंद होने की अपील की। जेडीएस नेता ने कहा कि मैं ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू, चंद्रशेखर राव, मायावती, नवीन पटनायक से अनुरोध करता हूं कि अगर कोई मतभेद हों, तो देश के हित की रक्षा के लिए उन्हें भुला दें।

बकौल कुमारस्वामी केंद्र सरकार कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के विधायकों को डराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों का हवाला देते हुए, कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के एक विधायक से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आनंद सिंह के खिलाफ एक मामला लंबित है और बीजेपी उनके खिलाफ ईडी का इस्तेमाल कर रही है।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी जहां 104 सीटें मिलीं, वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटें मिली। नतीजे सामने आने के बाद बाद कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का एलान किया। हालांकि बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन दोनों ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दे दिया। जिसका कांग्रेस और जेडीएस विरोध कर रही है।

To Top
Shares