मनोरंजन

कास्टिंग काउच पर बोली इलियाना डिक्रूज, ‘मुंह खोला तो हो जाएगा…’

कास्टिंग काउच के मुद्दे पर बॉलीवुड तो क्या हॉलीवुड स्टार पर बोलने से अक्सर कतराते रहे है। लेकिन जब से हॉलीवुड में निर्माता हार्वे विंस्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगा है, तब से दुनिया भर की अभिनेत्रियां इस विषय पर खुलकर अपनी बात रखने लगी है।

वहीं बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस  मामले पर बोलने से परहेज नहीं कर रही है। हाल ही में एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने भी इस विषय पर अपनी राय रखी। इलियाना ने अपनी राय रखते हुए कहा, ‘कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज उठाने वालों का करियर खत्म हो जाएगा।’

मीडिया से बाद करते हुए इलियाना डिक्रूज ने कहा कि ‘ये कायराना लग सकता है लेकिन मैं मानती हूं कि अगर कोई कास्टिंग काउच के बारे में बातें करेगा तो उसका करियर खत्म भी हो सकता है।’

I’d rather be on the beach Photo: @colstonjulian

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) on

अपने इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक जूनियर आर्टिस्ट ने उनसे सलाह मांगी थी कि इन सब चीजों से वह कैसे डील करें। इस पर इलियाना ने कहा कि, ‘मैंने उससे कहा कि मैं यह तय नहीं कर सकती, यह तुम्हारा फैसला है, कोई भी तुम्हें इसके लिए मजबूर नहीं कर सकता। बहुत से लोगों ने यह किया है और यह पूरी तरह से उसके ऊपर निर्भर करता है कि क्या वह करना चाहती है या नहीं। जहां तक शोषण और उत्पीड़न का संबंध है, मैं इसका कभी साथ नहीं देती।’  इलियाना डिक्रूज ने साथ ही ये भी कहा कि हमारे देश में एक्ट्रर्स की पूजा होती है और कई लोगों को एक एक्टर की असल सच्चाई लानी होगी।

इससे पहले एक्ट्रेस रवीना टंडन भी कास्टिंग काउच के बारें में खुलकर बात कर चुकी है। उन्होंने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि कास्टिंग काउच किसी पर जोर देकर नहीं होता है। यह दोनों तरफ की भागीदारी से ही हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग काम के लिए डेसप्रेट होते हैं यह उन्हीं के साथ ज्यादातर होता है।

आ्रपको बता दें कि अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज की फिल्म रेड 16 मार्च को रिलीज हो रही है। फिल्म में अजय देवगन एक इंकम टैक्स ऑफिसर की भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं इलियाना अजय देवगन की पत्नी की भूमिका में नजर आएंगी।

To Top
Shares