लाइफस्टाइल

भारत के पुरूषों का डर्टी सीक्रेट आया सामने, जानकर शरमा जाएंगे आप

हाइजीन को लेकर भारतीय पुरूष कितने सीरियस है इसका खुलासा एक रिसर्च के जरिए हुआ है। अंडरवेअर को लेकर यह शोध हुआ है। इसमें जो परिणाम सामने आए हैं वो पुरूषों को शर्मिंदा करने वाले हैं। रिसर्च में पता चला है कि लोग धोने से पहे कम से कम 2 बार अंडरवेअर पहनना पसंद करते हैं।

भारत में हाइजीन को लेकर कई समस्या है, जिसमें एक अंडरवेअर भी है। एक ऑनलाइन क्लोथिंग रिलेटर ने यह रिसर्च कराया। भारत में हर 5 में से एक शख्स ऐसा है जो 2 बार अंडरवेअर पहनने के बाद इसे धोता है। 31 प्रतिशत लोगों ने माना है कि एक ही अंडरवेअर को दो बार से ज्यादा बार यूज करते हैं। हालांकि यह समस्या महिलाओं में भी है, लेकिन पुरूष इनसे आगे हैं। 10 प्रतिशत महिलाओं ने एक अंडवेअर को दो यूज करने की बात पर सहमति जताई है।

कॉन्सेप्ट इमेज

इस रिसर्च में यह भी बात सामने आई है कि कुछ पुरूष अंडरवेअर को दो बार से भी ज्यादा बार इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए वो अंडरवेअर को पलट कर पहन लेते हैं। वहीं, महिलाओं में यह आदत नहीं है। महिलाएं अंडरवेअर से ज्यादा बार ब्रा बिना चेंज किए पहनती है। महिलाओं ने माना है कि बिना धोए एक बार से ज्यादा वो ब्रा पहन सकती हैं।

अब अगर पुरूष और महिलाओं में ऐसी डर्टी आदतें हो तो बीमारियां तो वहां घर बनाएगी ही ना। गंदे अंडरवेअर पहनने से स्क्रीन संबंधित कई बीमारियां हो सकती हैं। जरूरी है कि आप अपने अंडरवेअर को हर रोज धोकर पहने। वरना डॉक्टर के चक्कर लगाना पड़ सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top
Shares