राजनीति

राजनीति में प्रियंका की एंट्री पर सोनिया गांधी का बड़ा खुलासा !

सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी के हाथों में कांग्रेस की सौंप चुकी है। पार्टी की कमान मिलने के बाद से ही राहुल गांधी पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। ऐसे में प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री को लेकर समय-समय पर कांग्रेस के भीतर और बाहर से मांग उठती रही है। लेकिन प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री को लेकर जारी अटकलों को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने आईं, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के सवाल का जवाब देते हुए, सोनिया गांधी ने दो टूक कहा कि ये फैसला खुद प्रियंका गांधी को लेना है कि वो राजनीति में कब आएंगी। उन्होंने कहा कि प्रियंका के बच्चे किशोरावस्था में हैं, उनकी परीक्षाएं हैं। जाहिर है सोनिया गांधी के इस बयान का मतलब साफ है कि राजनीति में प्रियंका की एंट्री को लेकर कुछ और दिन इंतजार करना पड़ेगा। सोनिया गांधी की मानें तो बच्चों के बड़े होने के बाद ही प्रियंका गांधी राजनीति में एंट्री कर सकती हैं।

हालांकि प्रियंका के राजनीति में आने को लेकर पिछले काफी दिनों से अटकलों का दौर चल रहा था। सोनिया गांधी ने जब कांग्रेस की कमान छोड़ी थी, उस वक्त भी प्रियंका के राजनीति में आने को लेकर चर्चा का बाजार गर्म था। कहा तो यहां तक जा रहा था कि मां सोनिया की सियासी विरासत को संभालने के लिए प्रियंका रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि भाई राहुल की ताजपोशी के दौरान प्रियंका ने कहा था कि रायबरेली से उनकी मां सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी।

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी भले ही राजनीति से दूर हों, लेकिन वो अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार की कमान संभालती रही हैं। इतना ही नहीं वो रायबरेली के कांग्रेस संगठन को भी देखती हैं। रायबरेली और अमेठी के पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में बैठकें भी करती रहती हैं। लेकिन सोनिया के इस बयान से प्रियंका के राजनीति में आने को लेकर भी जारी अटकलों को विराम लग गया है।

To Top
Shares