खेल

भारत के खिलाफ जहर उगलने पर अफरीदी को मिला करारा जवाब !

गौतम गंभीर और जावेद के जवाब से अफरीदी की हो गई बोलती बंद !

वैसे तो पाकिस्तानी हुक्मरान भारत के खिलाफ अक्सर जहर ही उगलते रहते हैं। लेकिन अपने हुक्मरानों की भाषा बोलना पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को भारी पड़ गया। देखते ही देखते भारतीयों के गुस्से के शिकार हो गए। अपने बयान के लिए उन्हें न सिर्फ आम आदमी से खरी खोटी सुननी पड़ रही है, बल्की भारत के मशहूर हस्तियां भी अफरीदी की बोलती बंद करने वाला जवाब दिया है।

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी का उनके कश्मीर को लेकर दिए बयान पर मजाक उड़ाया है। अपने एक ट्वीट में अफरीदी अपरिपक्व व्यक्ति करार देते हुए, गंभीर ने लिखा है-

हमारे कश्मीर और संयुक्त राष्ट्र को लेकर किए गए शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर रिएक्शन के लिए मीडिया की ओर से मुझे कॉल आए। इसमें क्या कहना है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके शब्दकोश में अंडर-19 है। मीडिया इसे हल्के में ही ले। अफरीदी नो बॉल पर आउट होने का जश्न मना रहे हैं।

वहीं गीतकार और राज्यसभा के पूर्व सांसद जावेद अख्तर ने भी अपने ही अंदाज में अफरीदी को करारा जवाब दिया है। अपने ट्वीट में लिखा है-

चूंकि आप बिना किसी भी मानवाधिकार के उल्लंघन के एक शांतिपूर्ण जम्मू-कश्मीर को देखना चाहते हैं, तो आपको ये देखना होगा कि पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठ न कर सकें और पाकिस्तानी आर्मी उन ट्रेनिंग शिविरों को बंद कर दे, जो अलगाववादियों के समर्थन से चलाए जा रहे हैं। ये समस्या को हल करने में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान होगा।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर में सेना ने 13 आतंकियों को ढेर कर दिया था। सेना के इस अबियान से पूरा पाकिस्तान बौखला गया। वहां की सरकार के साथ ही शाहिद अफरीदी ने भी मारे गए आतंकियों के प्रति हमदर्दी जताई थी। लेकिन उनका ऐसा करना भारी पड़ गया। और पूरे देश ने एक सुर से शाहिद अफरीदी की ऐसी मजम्मत की, जिससे उनकी बोलती ही बंद हो गई।

To Top
Shares