खेल

तो क्या विराट का ‘बल्ला’ टीम इंडिया की हार की बनेगी वजह ?

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनका बल्ला जब किसी और के हाथ में जाएगा तब भी वो रन बरसाएगा। वहीं, बल्ला अब भारत के टीम इंडिया को चुनौती देनेवाला है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर विराट ने कब अपने बल्ले को किसी और देश के खिलाड़ी को दिया? बल्ले का आखिर माजरा क्या है? तो चलिए हम बताते हैं उस जादुई बल्ले के बारे में जो इन दिनों रनों का बछौर कर रहा है। वो भी किसी पुरूष खिलाड़ी के हाथों से नहीं,बल्कि एक महिला खिलाड़ी के हाथ से।

वो महिला खिलाड़ी है डेनियल वेट…नाम सुना होगा शायद…जी हां ये वहीं महिला खिलाड़ी है जिन्होंने कभी विराट कोहली को शादी के लिए प्रपोज किया था। जिसके बाद विराट ने बड़े प्यार से उनके प्रपोजल को ठुकराया था, लेकिन डेनियल वेट की चाहत को देखते हुए उन्हें एक बल्ला गिफ्ट भी किया था। बात साल 2014 की है।

अब उसी बल्ले से इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनियल वेट रनों की बछौर कर रही हैं। हाल में इंग्लैंड ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। तब इंग्लैंड की डेनियल वेट ने टीम-20 प्रारूप में महज 56 गेंदों में शतक लगाकर सबको चौंका दिया था। इस मैच में जिस बल्ले से डेनियल ने शतक बनाया वो विराट का बल्ला था।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो डेनियल वेट अब इस बल्ले का इस्तेमाल भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ करनेवाली हैं। भारत में मार्च के आखिरी महीने में महिला क्रिकेट का त्रिकोणीय सीरीज होनेवाला है। जिसमें टीम इंडिया का मुलाबला इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया के साथ होनेवाला है। इस सीरीज में डेनियल वेट उसी बल्ले का इस्तेमाल करेंगी जो विराट ने उन्हें दिया है। डेनियल ने पहले खुद साफ किया था कि वो विराट के दिए बल्ले के साथ ही मैदान में उतरती हैं।

चलिए ये तो हुई विराट के बल्ले की बात, लेकिन बात उस वक्त की जब डेनियल वेट विराट को दिल दे बैठी थी। साल 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 44 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाकर विराट कोहली ने टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जितवाया था। इसी मैच को देखकर इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर के एक ट्वीट कर विराट को शादी के लिए प्रपोज किया था।

जब विराट डेनियल से मिले तो उन्हें पहले तो कहा कि आपकों इस तरह का ट्वीट नहीं करना चाहिए था। लोग इसे अन्यथा ले लेते हैं। लेकिन इसके बाद उन्होंने डेनियल को अपना एक बैट गिफ्ट किया था। इस बैट का इस्तेमाल विराट विदेशी दौरे पर करते थे। आप सोच सकते हैं कि विराट का यह बैट उनके लिए कितना खास होगा।

ठीक उसी तरह डेनियल वेट के लिए भी यह बैट सबसे खास बन गया है। उन्होंने विराट के बल्ले का नाम बीस्ट रखा। जिससे आजकल वो खूब रन बंटोर रही हैं।

वीडियो :

To Top
Shares