खेल

सलमान की सजा पर पाकिस्तान को मिला भारत के पूर्व सांसद का साथ !

पूर्व सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सलमान की सजा को मुस्लिमों से जोड़ा !

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में मिली सजा पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। एक पूर्व सांसद ने पूरे मामले में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के उस शर्मनाक बयान का समर्थन किया है, जिसमें आसिफ ने कहा था कि सलमान को मुस्लिम होने की वजह से सजा मिली है।

दरअसल सलमान खान की सजा के मामले में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क बड़ा बयान दिया है। एमआईएम नेता शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि सलमान खान को दी गई सजा मुसलमानों और दलितों पर हो रहे ज़ुल्म का ही हिस्सा है। बर्क के मुताबिक उसी नीयत से ये काम हुआ है। खास तौर से सलमान खान को सजा देकर इस मामले में भी उसी ज़ुल्म को ज़ाहिर कर दिया गया है।

बर्क यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा है कि सलमान खान देश का ज़िम्मेदार आदमी है। उसने दुनिया में देश का सर ऊंचा किया है। लेकिन इसके बावजूद भी उसे सजा दी जा रही है। पूर्व सांसद का कहना है कि सलमान खान के साथ अन्याय हुआ है।

इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अपने एक बयान में कहा था कि हिंदुस्तान में मुसलमान-दलितों का कोई मोल नहीं है। अगर जानवरों का कोई धर्म होता और सलमान ने जिस काले हिरण को मारा वो मुसलमान होता, तो उसको इंसाफ नहीं मिलता। बकौल आसिफ सलमान एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, लेकिन उनकी यही हार है कि उन्होंने एक हिरण को मारा। इससे पता चलता है कि भारत में मुसलमानों, दलितों और अल्पसंख्यकों की जान की कोई कीमत नहीं है।

आपको बता दें कि बर्क वही शख्स हैं, जिन्होंने सांसद रहते हुए पार्लियामेंट में बाबरी मस्जिद के ढहाए जाने पर काला झंडा तक लहरा चुके हैं। बर्क यूपी विधान सभा में चार बार विधायक रह चुके हैं और 1990 में मुलायम सिंह सरकार में कैबनेट मंत्री भी रहे हैं। इसके अलावा बर्क चार बार लोक सभा सांसद भी रह चुके हैं। एसपी और बीएसपी में रह चुके बर्क ने सलमान की सजा पर पाकिस्तानी राग अलाप कर पूरे मामले को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की है।

To Top
Shares